शानदार क्राइम थ्रिलर बनते बनते रह गई ‘अक्सर-2’ - .

Breaking

Friday, 17 November 2017

शानदार क्राइम थ्रिलर बनते बनते रह गई ‘अक्सर-2’

Movie Review: शानदार क्राइम थ्रिलर बनते बनते रह गई ‘अक्सर-2’


हमेशा देखा गया है कि सक्सेसफुल फिल्मों के सीक्वल बनाए जाते हैं. लेकिन अनंत नारायण महादेवन ने 2006 की ‘अक्सर’पर हाथ आजमाया है. उन्होंने क्राइम थ्रिलर का जॉनर चुना और उसमें इरॉटिक जॉनर का छौंक लगा दिया और उसे इरॉटिक थ्रिलर बना डाला. उन्होंने सही विषय चुना और अच्छा ट्रीटमेंट भी किया लेकिन फिल्म में थ्रिलर पार्ट पर इरॉटिक वाला हिस्सा हावी होता चला गया और इस तरह ‘अक्सर-2’ एक शानदार थ्रिलर बनते-बनते रह गई. फिल्म हिस्सों में अच्छी लगती है.
 
रेटिंगः 2 स्टार
डायरेक्टरः अनंत नारायण महादेवन
कलाकारः जरीन खान, लिलेट दुबे, गौतम रोडे, अभिनव शुक्ला और श्रीसंत

फिल्म की कहानी उम्रदराज होती रईस लिलेट दुबे की है, जिसकी देखभाल के लिए हेल्प की जरूरत है. उनका मैनेजर गौतम रोडे उनके लिए हेल्प ढूंढने का काम करता है, और वह जरीन खान को इस काम पर लगाता है. जरीन का एक बॉयफ्रेंड भी है. लेकिन जरीन के साथ कुछ ऐसा है कि उसे गौतम की बातें माननी पड़ती हैं. इस सबके बीच एक दिमाग चलाने वाला वकील है, इस रोल को श्रीसंत ने निभाया है. इस तरह फिल्म आगे बढ़ती जाती है, जरीन को अपना रोल समझ में आता जाता है, साजिशों और रहस्यों का दौर चल पड़ता है. अनंत ने पहले हाफ में बहुत अच्छे ढंग से बिल्डअप किया है लेकिन सेकंड हाफ में इतनी खिचड़ी पक जाती है कि उसे समेटना मुश्किल होता है. ये बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मों के साथ होता है.


एक्टिंग के मामले में जरीन खान ने अच्छा काम किया है. उन्होंने इरॉटिक और थ्रिलर दोनों मोर्चों पर अच्छी मेहनत की है. लेकिन एक्सेप्शनल कुछ भी नहीं है. टीवी एक्टर गौतम रोडे की ये डेब्यू फिल्म है. उन्होंने कैरक्टर को अच्छे से प्ले किया है. श्रीसंत का हिंदी डेब्यू है औऱ उन्होंने वकील के किरदार को पूरी मेहनत से निभाने की कोशिश की है, लेकिन यादगार नहीं बन पाया है. लिलेट दुबे तो मंजी हुई अदाकारा हैं ही.

‘अक्सर-2’ का म्यूजिक इसके पहले पार्ट जैसा सॉलिड नहीं है. फिल्म की कहानी किसी मिस्ट्री नॉवेल जैसी है लेकिन इसका अंत का अंदाजा पहले से लग जाता है. इसलिए मिस्ट्री फैक्टर कायम नहीं रह पाता है. लेकिन इरॉटिक थ्रिलर के दीवानों के लिए यह वनटाइम वॉच मूवी है.

No comments:

Post a Comment

Pages