[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

पाक ने US से जताया विरोध, कहा- भारत को लड़ाकू ड्रोन देने से बॉर्डर पर बिगड़ेगी बात

pakistan opposes america for supply of armed drones to india

भारत को लड़ाकू ड्रोन देने को लेकर पाकिस्तान, अमेरिका का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत को लड़ाकू ड्रोन मिलने से इसका गलत इस्तेमाल होगा और दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ सकता है। 
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की यह टिप्पणी ट्रंप प्रशासन अधिकारी के बयान के बाद आई है। ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने हालिया बयान में कहा था कि वह भारत को लड़ाकू ड्रोन देने पर विचार कर रहे हैं। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम सीमा पर लगातार स्थिरता बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय सेना को लड़ाकू ड्रोन मिलना स्थिति को बिगाड़ सकता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान अमेरिका ने भारत को जासूसी ड्रोन की बिक्री के लिए मंजूरी दे दी थी। माना जा रहा था कि इस दौरे के बाद से अमेरिका भारत को लड़ाकू ड्रोन देने पर भी विचार कर रहा है। 

बता दें कि भारत अपनी समुद्री सीमाओं पर नजर रखने के लिए अमेरिका से युद्धक ड्रोन खरीदना चाहता है, लेकिन अमेरिका ने पहले युद्धक ड्रोन देने की बात पर सहमति नहीं जताई थी। वह केवल जासूसी ड्रोन देने के लिए राजी हुआ था। 

About Author saloni

i am proffesniol blogger

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search