अंतरिक्ष से आती हैं ऐसी डरावनी आवाजें, NASA ने पहली बार जारी किए 22 ऑडियो टेप - .

Breaking

Tuesday, 31 October 2017

अंतरिक्ष से आती हैं ऐसी डरावनी आवाजें, NASA ने पहली बार जारी किए 22 ऑडियो टेप

अंतरिक्ष से आती हैं ऐसी डरावनी आवाजें, NASA ने पहली बार जारी किए 22 ऑडियो टेप


नई दिल्ली: हम सभी को जानने की उत्सुक्ता रहती है कि जमीर से दूर आसमान में जिंदगी कैसी होती होगी? अंतरिक्ष में कैसी आवाजें आती होंगी. जो अंतरिक्ष में जाता होगा वो कैसे वहां जीता होगा? कई सवाल हैं जिनका जवाब हमें अब तक नहीं मिल पाया है. लेकिन नासा ने एक सवाल का जवाब तो दे दिया है. आखिर अंतरिक्ष में कैसी आवाजें आती है? जी हां, नासा ने 22 ऑडियो टेप जारी किए हैं. जो सुनने में काफी डरावनी लग रही हैं. नासा ने स्पेड साउंड नाम से ऑडियो क्लिप जारी की है. जिसमें 22 अवाजें हैं, जो सुनने में काफी डरावनी लग रही हैं.

नासा ने खुद माना डरावनी हैं आवाजें
नासा ने ऑडियो क्लिप जारी की है. जिसमें उसने खुद बताया है कि अंतरिक्ष की आवाजें डरावनी है. सुनने में ऐसा लग रहा है कि अंतरिक्ष काफी गुस्से में है और आवाज से लग रहा है कि कोई जोर-जोर से पत्थर मार रहा है. नासा ने खुद माना है कि प्लाज्मा वेव्स में ऐसी आवाज आती है जैसे समुद्र दहाड़ मार रहा हो और इसमें से रिदम कोकोफोनी बनाता है.

इन आवाजों में शनि और बृहस्पति जैसे गृहों की भी आवाजें है. जो काफी डरावनी लग रही हैं. नासा के वैन एलेन प्रोब्सेज पर EMFISIS के जरिए ये आवाजें आसानी से सुनाई दी जा सकती हैं. 

No comments:

Post a Comment

Pages