FIFA U17 वर्ल्‍डकप LIVE: भारत के खिलाफ घाना ने 4-0 की बढ़त हासिल की - .

Breaking

Thursday, 12 October 2017

FIFA U17 वर्ल्‍डकप LIVE: भारत के खिलाफ घाना ने 4-0 की बढ़त हासिल की

FIFA U17 वर्ल्‍डकप LIVE: भारत के खिलाफ घाना ने 4-0 की बढ़त हासिल की




नई दिल्ली: मेजबान भारत के सामने फीफा अंडर-17 विश्व कप में एक और बड़ी चुनौती खड़ी है. उसे अपने अंतिम ग्रुप-ए के मैच में मजबूत घाना के सामने है. यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए मुश्किल भरा साबित हो रहा है. मैच में घाना की 3-0 की बढ़त बना चुकी है. टीम के लिए दो गोल इसके कप्‍तान अइयाह ने किए हैं. खेल के 43वें और 52वें मिनट में उन्‍होंने यह गोल दागे. मैच का तीसरा गोल डानसो ने किया. इसके कुछ ही क्षणों पर घाना ने चौथा गोल दागते हुए मैच को एकदम से एकतरफा बना दिया.

भारतीय टीम ने शुरुआत में ही घाना पर दबाव बनाते हुए कॉर्नर हासिल किया. हालांकि इसका फायदा नहीं उठाया जा सका. जवाब में घाना ने भी काउंटर अटैक करते हुए गोल बना दिया था लेकिन रैफरी ने इसे ऑफ साइड करार दिया. फलस्‍वरूप गोल को अमान्‍य कर दिया गया. जल्‍द ही घाना ने अपना पहला कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने सजगता दिखाते हुए इस हमले को नाकाम कर दिया.

भारत ने डी के बाहर फ्री किक हासिल की लेकिन संजीव का प्रयास घाना के लिए खतरा नहीं बन पाया. पहले दो मुकाबलों में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था. पहले 25 मिनट के खेल में भारतीय टीम ने घाना को कड़ा मुकाबला दिया और 51 फीसदी समय गेंद पर कब्‍जा रखा. आधे घंटे के खेल के बाद दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं. खेल के 43वें मिनट में अइयाह के गोल से घाना ने 1-0 की बढ़त बना ली. हाफ टाइम तक घाना की यह बढ़त कायम थी.

दूसरे हाफ के शुरुआती क्षणों से ही घाना की टीम ने दबाव बना लिया. भारतीय टीम इस समय पूरी तरह बिखरी हुई नजर आ रही थी.दूसरे हाफ के शुरुआती क्षणों से ही घाना की टीम ने दबाव बना लिया. भारतीय टीम इस समय पूरी तरह बिखरी हुई नजर आ रही थी. इस दौरान घाना की टीम ने एक और खतरनाक मूव बनाया लेकिन गोलकीपर धीरज ने शानदार बचाव कर यह हमला नाकाम कर दिया.

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से मात दी थी जबकि कोलंबिया ने मेजबान को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से मात दी थी.

No comments:

Post a Comment

Pages