उमराव जान' के शूटिंग स्थल पर 'मुल्क' के दृश्य की शूटिंग - .

Breaking

Monday, 16 October 2017

उमराव जान' के शूटिंग स्थल पर 'मुल्क' के दृश्य की शूटिंग

उमराव जान' के शूटिंग स्थल पर 'मुल्क' के दृश्य की शूटिंग


लखनऊ में फिल्म 'मुल्क' की शूटिंग कर रहे फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने कहा है कि अभिनेता ऋषि कपूर ने एक ऐसी जगह पर शूटिंग की, जहां शशि कपूर के साथ श्याम बेनेगल की 'जुनून', रेखा के साथ मुजफ्फर अली की 'उमराव जान' और सनी देयोल के साथ अनिल शर्मा की 'गदर एक प्रेम कथा' की शूटिंग की गई थी. सिन्हा ने एक बयान में कहा, "मुझे इसका अंदाजा नहीं था. जब मैं शूटिंग स्थल की तलाश में वहां गया तो मुझे वह जगह पसंद आ गई थी. वहां के स्थानीय लोगों ने मुझे बताया कि यहां पर प्रतिष्ठित फिल्में शूट हुई हैं. मैं तब 12 या 13 साल का रहा हूंगा, जब श्याम बेनेगल ने यहां 'जुनून' की शूटिंग की थी. इस स्थान पर सिनेमा का इतिहास है."

दीपक मुकुट द्वारा निर्मित, सामाजिक मुद्दे पर आधारित इस फिल्म में तापसी पन्नू और प्रतीक बब्बर मुख्य किरदार निभा रहे हैं. रविवार को फिल्म की शूटिंग एक कॉलेज में हुई. उन्होंने कहा,"तापसी और ऋषि पहले 'चश्मे बद्दूर' में साथ काम कर चुके हैं और दोनों के बीच अच्छा तालमेल है. ऋषि मस्तमौला इंसान हैं. वह हर किसी के साथ बेहद मित्रवत रहते हैं। नवंबर के मध्य तक हम शूटिंग खत्म कर मुंबई लौट जाएंगे."

बता दें कि तापसी पन्नू की हालिया फिल्‍म 'जुड़वां 2' काफी हिट रही है. इस फिल्‍म में तापसी वरुण धवन के साथ नजर आई हैं.  'जुड़वां-2' 1997 में आई सलमान खान की फिल्म का रीमेक है. फिल्म को वरुण धवन के पिता डेविड धवन ने डायरेक्ट किया है. रिलीज के 8 दिनों में 100 करोड़ रुपये कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है.  निर्माताओं की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है, 'जुड़वा-2' की वर्ल्डवाइड कमाई 157.69 करोड़ रुपये तक पहुंची है.

No comments:

Post a Comment

Pages