आम लोगों के लिए खुला बाहुबली का भव्‍य माहिष्‍मती सेट, मिल रहा है जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स - .

Breaking

Sunday, 22 October 2017

आम लोगों के लिए खुला बाहुबली का भव्‍य माहिष्‍मती सेट, मिल रहा है जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

आम लोगों के लिए खुला बाहुबली का भव्‍य माहिष्‍मती सेट, मिल रहा है जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

फिल्‍म बाहुबली के माहिष्‍मती साम्राज्‍य का भव्‍य सेट अब पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. इस व‍िशाल और भव्‍य सेट को देखने के लिए लोग बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं. दोनों ही फ‍िल्‍में 'बाहुबली द बिगिनिंग' और 'बाहुबली: द कन्‍क्‍लूज़न' सुपर डुपर हिट रही थीं और दर्शकों ने इन्‍हें खूब पसंद किया था. कहानी, एक्टिंग, डायलॉग और स्‍पेशल इफेक्‍ट के अलावा व‍िशालकाय और भव्‍य सेट भी फिल्‍म की बड़ी खासियत है.  यह सेट हैदराबाद के रामोजी फिल्‍म सिटी में बना है. यह अपने तरह का बेहद खास फिल्‍मी सेट है  जिसे कड़ी मेहनत और करोड़ों रुपये खर्च करके बनाया गया है. 

बाहुबली का सेट 35 करोड़ रुपये खर्च करके 50 दिन में बनकर तैयार हुआ था. 500 लोगों ने दिन-रात मेहनत करके माहिष्‍मती साम्राज्‍य की कल्‍पना को साकार करके दिखाया.  इस सेट की भव्‍यता और आकर्षण का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि लोग अपनी दिवाली की छुट्टियां यहां आकर बिता रहे हैं. बताया जा रहा है कि रोजाना 10 से 15 हजार टूरिस्‍ट यहां घूमने आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि 'बाहुबली द बिगिनिंग' का सेट 28 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ था. फिल्‍म को मिली जबरदस्‍त सफलता के बाद निर्देशक एसएस राजामौली ने इसी सेट को फिर से थोड़ा और ठीक किया. बाहुबली पार्ट 2 की शूटिंग शुरू करने से पहले सेट को नया लुक देने के लिए 7 करोड़ रुपये और खर्च क‍िए गए. यानी कि माहिष्‍मती के साम्राज्‍य को पर्द पर जीवंत बनान के लिए सेट पर कुल 35 करोड़ रुपये खर्च किए गए. इसके बाद क्‍या हुआ वो सबके सामने है. फिल्‍म देश-विदेश में जबरदस्‍त हिट रही. लोगों ने पहले पर्दे पर माहिष्‍मती साम्राज्‍य को देखा और अब अपने सामने उसके दीदार कर रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages