[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

बिंदी बदल सकती हैं किस्मत और पर्सनैलिटी!

aishwraya rai 

सही आकार की लाल बिंदी
तीसरी आंख पर गोल लाल बिंदी लगाने से आपका कॉन्फिडेंस बढ़ता है. जिन्हें भीड़ में जाने से या लोगो के सामने अपनी बात रखने में झिझक होती है, उन्हें लाल रंग की बिंदी से बहुत से फायदे होते हैं.
लाल रंग की बिंदी लगाने से लोग आपकी बाते भी सुनेंगे और आप भी अपनी बातें पूरे कॉन्फिडेंस के साथ लोगों के बीच रख पाएंगे. अगर लाल रंग की लंबी बिंदी लगाएं तो ये आपको कॉन्फिडेंस के साथ-साथ स्पष्टता भी देती है.
काले रंग की  ऊँ, त्रिशूल और स्वास्तिक आकार की बिंदी
आजकल लड़कियां और महिलाएं काले रंग की बिंदी बहुत शौक से लगाती हैं. काले रंग की बिंदी आजकल फैशन और ट्रेंड का प्रतीक भी मानी जाती है लेकिन आपको फैशनेबल बनाने के अलावा काली बिंदी आपकी रक्षा भी करती हैं और आपको नेगेटिविटी से बचाती है.
छोटे बच्चों को भी नजर का काला टीका इसी मकसद से लागया जाता है. ॐ त्रिशूल और स्वतिक आकार की बिंदी लगाने से आप दिव्यता महसूस कर पाएंगे और नेगेटिविटी आपसे कोसो दूर रहेंगी.
नीली बिंदी से हीलिंग
अगर आपका मन बेचैन रहता है और आप किसी तरह की हीलिंग करवा रहे हैं तो नीली बिंदी आपको शांत मन के साथ खराब या ओड परिस्थितियों से निपटने की हिम्मत देती है.
अगर आपका कोई इलाज चल रहा है तो नीली बिंदी लगाकर रखने से आप उस इलाज या हीलिंग का पूरा पूरा फायदा उठा पाएंगे. नीली बिंदी के जरिए हीलिंग का सही और पूरा असर आपकी पर्सनैलिटी पर जल्द दिखाई देने लगता है.
क्रिएटिविटी के लिए लगाएं ऑरेंज बिंदी
क्रिएटिव फील्ड से ताल्लुक रखने वाले लोग तीसरी आंख पर ऑरेंज बिंदी अप्लाई करके अपनी क्रिएटिवि सोच को बढ़ा सकते हैं. चंदन का ऑरेंज टीका भी यही काम करता हैं और इसे महिला एवं पुरुष दोनों अप्लाई कर सकते हैं.
इसके अलावा ऑरेंज बिंदी से क्रिएटिव ब्लोकेज भी खुलता है. जिससे डिजाइनिंग, राइटिंग, डांसिंग, सिंगिंग, पेंटिंग जैसी किसी भी फील्ड के लोग अपनी क्रिएटिविटी के बेस्ट लेवल पर पहुंच कर सोच सकते हैं .
ओवल, लाल बिंदी से जिंदगी में प्यार
अगर आपकी जिंदगी में प्यार की कमी है या फिर आपकी लव लाइफ में कुछ उलझने हैं तो आप ओवल शेप की चटक लाल बिंदी लगाकर अपनी लव लाइफ बैलेंस कर सकती हैं.
लाल रंग स्त्रित्व का प्रतीक होता है और इसी लिए लाल रंग की बिंदी आत्मविश्वास के साथ साथ जिंदगी में प्यार और प्यार से जुड़ीं खुशियां भी लेकर आती है. अपनी लव लाइफ के लिए लाल रंग की ओवल शेप बिंदी का  इस्तेमाल शादीशुदा और कुंवारी दोनों लड़कियां कर सकती हैं.
मर्दों के लिए भी जरूरी हैं तीसरी आंख वाला हिस्सा
मर्द बिंदी नहीं लगा सकते लेकिन उनका भी तीसरी आंख वाला हिस्सा व्यवक्त्वि का केंद्र होता है इसीलिए पुराने जमाने में मर्द अपने ललाट पर अलग-अलग आकार की कृतियां बना कर रखते थे. लेकिन अगर आजकल की बात करे तो मर्द भी अपने माथे पर अलग अलग एसेंशियल ऑयल का मसाज करके अपनी पर्सनालिटी में बदलाव ला सकते हैं.
पॉजिटिविटी के लिए सैंडलवुड ऑयल, लव लाइफ के लिए लैवेंडर ऑयल, बिजनेस अवसरों के लिए पचौली आयल, शादी के लिए रोज ऑयल का इस्तेमाल करके अपनी पर्सनैलिटी और जिंदगी में बदलाव देख सकते हैं.
इस तरह के छोटे मोटे बदलाव और चीजों का ध्यान रखकर आप अपनी व्यवक्त्वि में और निखार देख सकते हैं.



About Author saloni

i am proffesniol blogger

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search