[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

पाक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज की

पाक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज की 
पाकिस्तान की सैन्य-अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज कर दी है. कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं और पाकिस्तान ने उन पर जासूसी का आरोप लगाया है.
पाकिस्तानी सेना के मुताबिक जाधव की दया याचिका पर अब पाक आर्मी के प्रमुख सबूत देखने के बाद ही
जल्द फैसला ले सकते हैं.
कुलभूषण जाधव मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय अदालत में मामला चल रहा है. पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल में जाधव को कथित तौर पर जासूसी और आतंकवाद के मामले में फांसी की सजा सुनाई थी. सजा के खिलाफ भारत की अपील के बाद अंतरराष्ट्रीय अदालत ने जाधव की फांसी की सजा के अमल पर रोक लगा दी थी.
इस कदम के बाद यह साफ हो गया है कि वो जाधव को किसी भी तरीके से बचने नहीं देना चाहता है. दरअसल, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान जाधव को फांसी देने की हर कोशिश कर रहा है. अंतरराष्ट्रीय कोर्ट की ओर से भारत के पक्ष में निर्देश आने के बाद पाकिस्तान ने यहां तक कह दिया था कि वो और सबूतों के साथ कोर्ट में पहुंचेगा.
वहीं पाक लगातार जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराने से इनकार करता रहा है. उसकी मां के अपने बेटे से मिलने पाकिस्तान आने के लिए वीजा आवेदन भी अधिकारियों के पास लंबित है
पाकिस्तान दावा करता है कि जाधव को बलूचिस्तान में जासूसी करते हुए पकड़ा गया था, वहीं भारत हर बार यही कहता आ रहा है कि पाकिस्तान ने उसे फर्जी तरीके से ईरान से गिरफ्तार किया है.

About Author saloni

i am proffesniol blogger

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search