रजनीकांत के दामाद धनुष का साउथ से लेकर बनारस तक का हिट सफर - .

Breaking

Friday, 28 July 2017

रजनीकांत के दामाद धनुष का साउथ से लेकर बनारस तक का हिट सफर

बर्थडे स्पेशल: रजनीकांत के दामाद धनुष का साउथ से लेकर बनारस तक का हिट सफर 

सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद और तमिल फिल्मों के एक्टर धनुष शुक्रवार को 34 साल के हो गए हैं. वो आज अपना स्पेशल डे मलेशिया में मनाएंगे. दरअसल वो वहां अपनी आने वाली फिल्म वेल इला पट्टाधरी-2 की शूटिंग में बिजी हैं.
करियर की शुरुआत
उनका असली नाम धनुष नहीं 'वेंकेटश प्रभु कस्तूरी राजा' है. धनुष ने साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थुल्लोवदो इलीमाई’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. इस फिल्म को काफी सराहना मिली. इसके बाद साल दो साल में धनुष अपने अभिनय को मांझते चले गए.
धनुष भारतीय फिल्म के अभिनेता ही नहीं एक प्लेबैक सिंगर, सॉन्गराइटर और प्रोड्यूसर भी हैं. वो मुख्यतौर पर तमिल फिल्मों में काम करते हैं. इसके बाद धनुष की एक्टिंग का डंका बॉलीवुड तक पहुंच गया. उनकी फैन फॉलोइंग इतनी हो चुकी थी कि दर्शक उन्हें हिंदी फिल्म में देखना चाहते थे. नतीजा ये हुआ कि साल 2013 में आनंद एल राय की फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष नजर आए. एक्टिंग से प्रभीवित दर्शकों ने और फिल्मों की डिमांड की.
जिसके बाद उन्हें दूसरी बॉलीवुड फिल्म शमिताभ करने का मौका मिला. इसमें उन्होंने बॉलीवुड के बिग बी अभिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. उसी के बाद से अभिताभ भी उनकी एक्टिंग से प्रभावित हो गए थे.
सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'रांझना'
बॉलीवुड में एंट्री मारने के बाद वो एक से एक जबरदस्त हिट फिल्में करने लगे. रांझणा उनकी सुपरहिट फिल्म रही. उसमें उन्होंने आनंद राय का किरदार निभाया था, जो एक मुस्लिम लड़की से प्यार कर बैठता है. ये एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म थी. इस फिल्म की शूटिंग वाराणसी में हुई. रांझंणा गाने को कई अवार्ड मिल चुके हैं, जिसे पापुलर सिंगर ए आर रहमान ने गाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस की बेस्ट रनरअप फिल्मी रही

No comments:

Post a Comment

Pages