Xiaomi ने पेश किया इस स्मार्टफोन का नया वैरिएंट - .

Breaking

Thursday, 29 June 2017

Xiaomi ने पेश किया इस स्मार्टफोन का नया वैरिएंट

Xiaomi ने पेश किया इस स्मार्टफोन का नया वैरिएंट 

Xiaomi Mi Max 2

Xiaomi ने पिछले महीने Mi Max 2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था, तब इसे केवल गोल्ड कलर ऑप्शन में ही लॉन्च किया गया था. अब कंपनी ने इसके एक नए मैट ब्लैक वैरिएंट को पेश किया है. ब्लैक कलर वैरिएंट केवल हॉन्ग-कॉन्ग के लिए लॉन्च किया गया है. बाकी फोन के पूरे स्पेसिफिकेशन्स गोल्ड वैरिएंट के तरह ही हैं.
इसकी खासियत सिर्फ इसकी डिस्प्ले ही नहीं बल्कि इसकी बैट्री भी है. इसकी बैटरी 5,300mAh की है और फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नॉलॉजी दी गई है.
कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ एक घंटे में इसकी बैटरी 68 फीसदी चार्ज हो जाएगी. दावा यह भी है कि इसकी बैटरी पावर बैंक की तरह ही है और यह दो दिन का बैकअप देगी. Xiaomi ने कहा है कि एक बार चार्ज करके इससे 57 घंटे तक बात की जा सकती है. इतना ही नहीं Mi Max 2 को फुल चार्ज करके 18 घंटे तक वीडियो देखा जा सकता है.
Xiaomi Mi Max 2 बाजार में दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा. 64GB इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 1,699 युआन (लगभग 16,000 रुपये) है जबकि 128GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट वाले डिवाइस की कीमत 1999 युआन (लगभग 19,000 रुपये) है. इसकी बिक्री फिलहाल चीन के बाजार में 1 जून से शुरू होगी.
इसका डिस्प्ले फुल एचडी है और यह 6.44 इंच की है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. इसके दूसरे वैरिएंट में 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.
इसमें दिए गए सॉफ्टवेयर के जरिए इसे एक हाथ से यूज करना आसान होगा. इस बार कंपनी ने इसके एंटेना लाइन्स को ऐसे डिजाइन किया है जैसे iPhone 7 में है.
इस स्मार्टफोन को रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है इसके लिए IR Blaster दिया गया है. इसमें Android N बेस्ड MIUI 8 दिया गया है.
फोटोग्राफी के लिए Mi Max 2 में 12 मेगापिक्स्ल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है. कंपनी ने इसमें 1.55 माइक्रॉन पिक्सल वाला सोनी सेंसर लगाया है जिससे अलग अलग लाइट मोड में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी. कंपनी के मुताबिक इसमें Mi 6 जैसा ही प्राइमरी कैमरा दिया गया है.
सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. खास बात यह है कि इसका कैमरा 4k वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. भारत में यह स्मार्टफोन लॉन्च होगा या नहीं यह बड़ा सवाल है. क्योंकि कंपनी ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 भारत में लॉन्च नहीं किया है.

 

No comments:

Post a Comment

Pages