[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

आज से ओपन सेल में उपलब्ध OnePlus 5, जानें खूबियां

आज से ओपन सेल में उपलब्ध OnePlus 5, जानें खूबियां

OnePlus 5

OnePlus 5 आज यानी 27 जून मंगलवार से ही भारत में ओपन सेल के लिए मौजूद है. इस स्मार्टफोन को अमेजन इंडिया और ऑनलाइन वनप्लस स्टोर से खरीदा जा सकता है. साथ ही इसे वनप्लस ऑफलाइन स्टोर भी खरीदा जा सकता है. बता दें, ये इस स्मार्टफोन की भारत में पहली सेल नहीं है, पिछले हफ्ते OnePlus 5 अर्ली एक्सेस सेल और पॉप अप इवेंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध था.
कंपनी ने भारत में इसके 6GB रैम वैरिएंट की कीमत 32,999 और 8GB रैम वैरिएंट की कीमत 37,999 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन के कैमरे की सेक्शन की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक OnePlus 5 में अब तक किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई रिजोल्यूशन का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसके रियर में डुअल LED फ्लैश और f/1.7 अपर्चर के साथ एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. Bokeh इफेक्ट के अलावा ये कैमरा 2x का ऑप्टिकल जूम और 8x का वर्चुअल जूम भी देगा. दूसरी तरफ अगर फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.
OnePlus 5 में 2.45GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और Adreno 540 GPU दिया गया है. OnePlus 5 से पहले केवल Asus ZenFone AR में ही 8GB रैम दिया था. OnePlus 5 को दो वैरिएंट में पेश किया गया है, पहला 6GB रैम/ 64GB इंटरनल स्टोरेज और दूसरा 8GB रैम/ 128GB इंटरनल स्टोरेज. इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर जो दिया गया है वो 0.2 सेकंड में ही फोन को अनलॉक करने में सक्षम है.
बैटरी की बात करें तो OnePlus 5 में OnePlus 3T (3400mAh) के मुकाबले 3300mAh की छोटी बैटरी दी गई है लेकिन तकनीकी रुप से ये 20 फीसदी ज्यादा बैटरी लाइफ देगा. डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन का डिजाइन होम बटन को छोड़ iPhone 7 Plus से मिलता जुलता है. इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी पहले की तरह मौजूद है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को OnePlus का अब तक का सबसे स्लिम फ्लैगशिप स्मार्टफोन बताया है.
डुअल सिम वाला OnePlus 5 OxygenOS बेस्ड एंड्रायड 7.1.1 नूगट पर चलेगा. इसमें 5.5-इंच फुल-HD (1080x1920 पिक्सल) ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE (VoLTE के साथ ), डुअल-बैंड Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, Bluetooth v5.0, NFC, GPS/ A-GPS और USB Type-C (v2.0) मौजूद है. इसका वजन 153 ग्राम है और इसे मिडनाइट ब्लैक और स्लेट ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

About Author Mohamed Abu 'l-Gharaniq

when an unknown printer took a galley of type and scrambled it to make a type specimen book. It has survived not only five centuries.

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search