झारखंड में फिर गोरक्षकों की गुंडागर्दी, गोमांस के शक में वैन के ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला - .

Breaking

Thursday, 29 June 2017

झारखंड में फिर गोरक्षकों की गुंडागर्दी, गोमांस के शक में वैन के ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में फिर गोरक्षकों की गुंडागर्दी, गोमांस के शक में वैन के ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला

गोरक्षा के नाम पर हत्या करने वालों को पीएम मोदी की कड़ी चेतावनी का कोई असर होता नहीं दिख रहा. झारखंड के रामगढ़ में गुरुवार को कथि‍त गोरक्षकों ने गोमांस ले जाने के शक में एक वैन ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या कर दी. एक मारुति वैन से बड़ी मात्रा में मांस लेकर कुछ लोग चितरपुर से नई सराय जा रहे थे. इस बीच रामगढ़ बाजार टांड के पास बजरंग दल और गोरक्षा समिति के लोगों ने इस गाड़ी को रोक कर मांस को सड़क पर फेंक दिया. पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

कथित गोरक्षकों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया, वहीं ड्राइवर मोहम्मद असगर को बुरी तरह से पीटा, जिसने रांची के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. झारखंड के रामगढ़ शहर के बीचो-बीच गुरुवार को सड़क पर लोगों का एक हुजूम दौड़ते और चिल्लाते हुए आया और उन्होंने एक वैन को आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं, वे वैन ड्राइवर की जमकर पिटाई करने लगे. ड्राइवर को बुरी तरह से पीटा गया.
शहर में अफरा-तफरी
पुलिस ने ड्राइवर को इलाज के लिए रांची भेज दिया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई. वैन में आग और आक्रोशित लोगों को देख शहर में अफरा-तफरी और भगदड़ का माहौल पैदा हो गया. लोगो को कुछ पल के लिए कुछ समझ ही नही आया, कि ये शहर में क्या हो रहा है. वहीं घटनास्थल पर दमकल की गाड़ी पहुंचकर जलती हुई मारुति वैन को बुझाने की कोशिश की. हालांकि, तबतक काफी देर हो चुकी थी वैन पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी थी.
रामगढ़ के एस पी कौशल किशोर ने बताया, 'यहां पर दो गुटों के बीच संघर्ष की स्थिति बन गई थी, उसको लेकर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई है. मजिस्ट्रेट और फोर्सेस की मांग की गई है और पूरे शहर के अंदर स्थिति पूरी तरीके से नियंत्रण में है.
गोरक्षा समिति के एक सदस्य छोटू वर्मा ने कहा, 'रामगढ जिले में गायों की चोरी, गोहत्या होती है तो प्रशासन इस पर मौन रहता है.'
इस वारदात से कुछ पल के लिए लगा मानो शहर थम सा गया, पुलिस की मानें तो स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन काबू में है. घटना की नजाकत को देखते हुए प्रशासन ने घटनास्थल पर और शहर के चारों तरफ पुलिस को मुस्तैद कर दिया है्. पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

 

No comments:

Post a Comment

Pages