[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

आतंक पर बात नहीं, कार्रवाई जरूरी: मोदी

pm
अमृतसर: अमृतसर में चल रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि आतंक की बात करने से कुछ नहीं होगा बल्कि आकाओं पर कार्रवाई करनी होगी।
हार्ट ऑफ एशिया में मोदी ने कहा, अमृतसर शांति का शहर, आप सभी का स्वागत है। इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस सम्मेलन में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, टर्की व अन्य जगहों से आए डेलिगेट्स का स्वागत करते हुए कहा कि इस सम्मेलन का मेजहबानी करना भारत के लिए अपार खुशी का विषय है। अरूण जेटली के संबोधन के बाद हार्ट ऑफ एशिया औपचारिक उद्घाटन समारोह में सर्वप्रथम अफगान के राजनायिक सलाउद्दीन रब्बानी ने अपने विचार रखें। सलाउद्दीन रब्बानी के बाद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घनी समारोह को संबोधित कर रहें हैं।
अफगान राष्ट्रपति अशरफ घनी ने कहा भारत के साथ द्विपक्षीय समझौता हमारे लिए महत्वपूर्ण, जल्द शुरू होगा भारत-अफगान कार्गो एयर कॉरिडोर, यह अफगानों के लिए बाजार के नए रास्ते खोलेगा। चाबहार बंदरगाह की परियोजना भारत, अफगानिस्तान और ईरान को जोड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बता दें कि इसस पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश सलाहकार सरताज अजीज समेत चार देशों के विदेश मंत्रियों से मुलाकात कर उनसे कहा कि अफगानिस्तान समेत इस पूरे इलाके में शांति और स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है।

About Author saloni

i am proffesniol blogger

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search